best face washes for ageing or pigmented skin

उम्र बढ़ने या रंजित त्वचा के लिए सबसे अच्छा फेस वॉश

उम्र बढ़ने या रंजित त्वचा क्या है?

आपकी त्वचा की उम्र बढ़ने के साथ-साथ आपकी त्वचा भी बूढ़ी होती है और बाहरी तत्वों के साथ-साथ आंतरिक तत्व, जैसे कि आहार और पानी का सेवन, त्वचा को और भी तेज़ी से बूढ़ा कर सकते हैं। उम्र बढ़ने वाली त्वचा की पहचान महीन रेखाओं, झुर्रियों, असमान त्वचा टोन , रंजकता और निर्जलित त्वचा से होती है। त्वचा की उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा करने या इसके प्रभाव को कम करने के लिए, ऐसा फेस वॉश या क्लींजर चुनना ज़रूरी है जो इसके लिए सबसे उपयुक्त हो और इसके साथ आने वाली समस्याओं को दूर कर सके।

बढ़ती उम्र या पिगमेंटेड त्वचा के लिए फेस वॉश कैसे चुनें?

आपके द्वारा चुना गया फेस वॉश या क्लींजर सतह पर जमी गंदगी और घर्षण को दूर करके चिकनी, स्वस्थ और एक समान रंगत वाली त्वचा प्रदान करने के लिए ज़रूरी है। डर्मेलोगिका की एज स्मार्ट रेंज उन लोगों के लिए एक बेहतरीन क्लींजर है जिनकी त्वचा पर उम्र बढ़ने के लक्षण दिख रहे हैं या जिनकी त्वचा का रंग असमान है।

बढ़ती उम्र या पिगमेंटेड त्वचा के लिए फेस वॉश

त्वचा को पुनर्जीवित करने वाला क्लींजर

यह दोहरे-क्रिया वाला एक्सफ़ोलीएटिंग क्लींजर उम्र बढ़ने वाली त्वचा को फिर से बनाने में मदद करता है। यह अत्यधिक सक्रिय, टू-इन-वन क्लींजर और एक्सफ़ोलिएंट आपको चिकनी, बेहद साफ त्वचा देता है। लैक्टिक एसिड कंसन्ट्रेट त्वचा की सतह पर जमी गंदगी को हटाकर और त्वचा की कोशिकाओं के टर्नओवर को तेज़ करके उम्र बढ़ने के संकेत दिखाने वाली त्वचा को फिर से बनाने में मदद करता है। एंटीऑक्सीडेंट त्वचा को कंडीशन करते हैं, जबकि रोज़ फ्लावर ऑयल इंद्रियों को तरोताज़ा करता है। त्वचा की बनावट में नाटकीय रूप से सुधार करने के लिए इसे रोज़ाना इस्तेमाल करें।

पूर्वसफाई

हम दृढ़ता से अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या को डबल क्लींजिंग में शामिल करें, और आप इसकी शुरुआत प्रीक्लीन्स से कर सकते हैं। यह डीप-क्लींजिंग ऑयल त्वचा से मेकअप और अशुद्धियों को पिघलाकर आपको बेहद साफ और स्वस्थ दिखने वाली त्वचा देता है। यह अतिरिक्त सीबम (तेल), सनस्क्रीन, वाटरप्रूफ मेकअप, पर्यावरण प्रदूषकों और दिन भर त्वचा पर जमा होने वाले अवशिष्ट उत्पादों की परतों को अच्छी तरह से पिघला देता है।

शुष्क त्वचा , तैलीय या मिश्रित त्वचा , या संवेदनशील त्वचा के लिए इन फेस वॉशों की जांच करें।

ब्लॉग पर वापस जाएं