best face wash for oily or combination skin, Dermalogica India

तैलीय या मिश्रित त्वचा के लिए सर्वश्रेष्ठ फेस वॉश

तैलीय या मिश्रित त्वचा क्या है?

अगर आपको लगातार अपनी त्वचा से तेल की एक परत को पोंछना पड़ रहा है, खासकर आपके टी-ज़ोन से, तो इसका मतलब है कि आपकी त्वचा अतिरिक्त सीबम का उत्पादन कर रही है जो आपके छिद्रों को बंद कर सकता है, और आपकी त्वचा तैलीय है। अगर आपकी त्वचा के सिर्फ़ कुछ हिस्से ही चिपचिपे लगते हैं जबकि गाल और माथे जैसे दूसरे हिस्से तना हुआ महसूस होता है, तो आपकी त्वचा संभवतः मिश्रित है।

तैलीय या मिश्रित त्वचा के लिए फेस वॉश कैसे चुनें

क्लींजर चुनते समय हमेशा अपनी त्वचा के प्रकार को ध्यान में रखें, क्योंकि यह आपकी त्वचा देखभाल किट में सबसे महत्वपूर्ण उत्पादों में से एक है। तेल रहित, अल्कोहल रहित, जेल- या पानी आधारित झागदार क्लींजर चुनें जो अतिरिक्त सीबम से छुटकारा दिलाएगा और आपकी त्वचा को साफ और ताज़ा बनाएगा। क्विलाजा सैपोनारिया, लैवेंडर अर्क और बाम मिंट जैसे प्राकृतिक वनस्पति तत्व त्वचा को साफ और शांत करने में मदद करते हैं। हालाँकि, ऐसे क्लींजर से सावधान रहें जो बहुत ज़्यादा काम करते हैं और इसलिए आपकी त्वचा की प्राकृतिक नमी को भी छीन लेते हैं, जिससे यह रूखी और शुष्क हो जाती है।

तैलीय या मिश्रित त्वचा के लिए सर्वश्रेष्ठ क्लीन्ज़र

डर्मेलोगिका में ऐसे क्लीन्ज़र और फेसवॉश हैं जो विशेष रूप से तैलीय या मिश्रित त्वचा के लिए उपयुक्त हैं, जैसे:

विशेष सफाई जेल

यह साबुन रहित, झागदार जेल सभी प्रकार की त्वचा को साफ करता है, लेकिन तैलीय और मिश्रित त्वचा के लिए सबसे उपयुक्त है। यह ताज़ा झाग त्वचा की प्राकृतिक नमी के संतुलन को बिगाड़े बिना अशुद्धियों को पूरी तरह से हटा देता है। यह प्रतिष्ठित क्लींजर, जिसमें प्राकृतिक रूप से झागदार क्विलाजा सैपोनारिया होता है, त्वचा को चिकना और साफ महसूस कराने के लिए विषाक्त पदार्थों और मलबे को धीरे से धोता है। हर दिन उपयोग करने के लिए हल्का और सौम्य, इसमें त्वचा को आराम देने के लिए शांत करने वाला बाम मिंट और लैवेंडर अर्क भी शामिल है।

पूर्वसफाई

हम दृढ़ता से अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या को डबल क्लींजिंग में शामिल करें, और आप इसकी शुरुआत प्रीक्लीन्स से कर सकते हैं। यह डीप-क्लींजिंग ऑयल त्वचा से मेकअप और अशुद्धियों को पिघलाकर आपको बेहद साफ और स्वस्थ दिखने वाली त्वचा देता है। यह अतिरिक्त सीबम (तेल), सनस्क्रीन, वाटरप्रूफ मेकअप, पर्यावरण प्रदूषकों और दिन भर त्वचा पर जमा होने वाले अवशिष्ट उत्पादों की परतों को अच्छी तरह से पिघला देता है।

ब्रेकआउट क्लियरिंग फोमिंग फेस वॉश

युवा, किशोर त्वचा के लिए आदर्श जो मुँहासे और बंद छिद्रों से ग्रस्त है, यह क्लींजर त्वचा को गहराई से साफ और शुद्ध करता है, और इसे दिन में दो बार इस्तेमाल किया जा सकता है। यह मुँहासे से लड़ने वाला, झागदार वॉश है, जो मृत त्वचा कोशिकाओं, गंदगी और अतिरिक्त तेलों को हटाता है जो छिद्रों को बंद करते हैं और मुँहासे पैदा करते हैं। अपने चेहरे, पीठ, गर्दन पर इस्तेमाल करें - जहाँ भी त्वचा को कम मुँहासे के लिए गहरी सफाई और छिद्रों को साफ करने की आवश्यकता होती है।

त्वचीय मिट्टी क्लीन्ज़र

इस फेस वॉश में मौजूद डीप-क्लींजिंग क्ले फॉर्मूला तैलीय त्वचा को साफ करता है। पानी में घुलनशील काओलिन और ग्रीन क्ले, सैंबुकस, आइवी और नींबू के शुद्धिकरण अर्क के साथ मिलकर अतिरिक्त तेल को हटाते हैं और त्वचा की बनावट को निखारते हैं, जिससे साफ, स्वच्छ और स्वस्थ त्वचा मिलती है।

यदि आप शुष्क त्वचा , संवेदनशील त्वचा , या उम्र बढ़ने या रंजित त्वचा के लिए फेस वॉश की तलाश कर रहे हैं तो इन पर क्लिक करें।

ब्लॉग पर वापस जाएं