How To Get The Perfect Wedding Day Skin, Dermalogica India

शादी के दिन परफेक्ट त्वचा कैसे पाएं

स्किन केयर रूटीन को बनाए रखना न केवल आपकी शादी के दिन शानदार दिखने वाली त्वचा के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि यह बेदाग मेकअप के लिए एक बेहतरीन कैनवास भी प्रदान करता है। अपने व्यस्त शेड्यूल में शादी के दिन की त्वचा को बेहतरीन बनाने के लिए डर्मोलॉजिका स्किन एक्सपर्ट्स की इन युक्तियों का उपयोग करें।

आपकी शादी से 6 महीने पहले

अपनी त्वचा को बेहतरीन प्रदर्शन देने के लिए बायोएक्टिव™ पील जैसे मासिक त्वचा उपचारों की एक श्रृंखला शुरू करें। ये उपचार आपकी त्वचा को गहराई से साफ़ और एक्सफोलिएट करेंगे, जिससे आपकी त्वचा की अशुद्धियाँ दूर होंगी।

अगर आपको ब्रेकआउट डैमेज कंट्रोल की ज़रूरत है, तो अपने सामान्य क्लींजर से पहले ऑयल-बेस्ड प्रीक्लीन्ज़र का इस्तेमाल करें, ताकि अतिरिक्त सीबम और गंदगी घुल जाए, जो ब्रेकआउट में योगदान दे सकते हैं। साथ ही, हर रोज़ SPF के साथ अपनी त्वचा को सूरज की क्षति से बचाना न भूलें। कई अलग-अलग SPF फ़ॉर्मूले हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा की ज़रूरतों के हिसाब से सबसे अच्छा फ़ॉर्मूला चुनें

आपकी शादी से 4-5 महीने पहले

एज रिवर्सल आई कॉम्प्लेक्स जैसे लक्षित समाधानों के साथ विशिष्ट समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करें, यह एक शक्तिशाली आई क्रीम है जो झुर्रियों, काले घेरों, सूजन और निर्जलीकरण से निपटती है। अगर आपको लगता है कि पेशेवर उपचारों के बीच आपकी त्वचा को थोड़ी अतिरिक्त देखभाल की ज़रूरत है, तो एक त्वचा चिकित्सक से लक्षित, 20 मिनट के माइक्रोज़ोन® उपचार के लिए पूछें जो थकी हुई आँखों जैसी विशिष्ट त्वचा संबंधी समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करता है।

आपकी शादी से 2-3 महीने पहले

दुल्हनों के लिए यह बहुत तनावपूर्ण समय माना जाता है। अगर आपकी त्वचा पर तनाव के लक्षण दिखाई दे रहे हैं और छिटपुट मुहांसे हो रहे हैं, तो कंसीलिंग स्पॉट ट्रीटमेंट से इसे छुपाएँ और ठीक करें। साथ ही, आपकी त्वचा को बड़े दिन की प्रत्याशा में एंटीऑक्सीडेंट और हाइड्रेटिंग, ऊर्जा देने वाले तत्वों से भरपूर होना चाहिए, इसलिए त्वचा को कोमल और हाइड्रेटेड रखने के लिए सप्ताह में एक बार मल्टीविटामिन पावर रिकवरी® मास्क का उपयोग करें।

आपकी शादी से 1 महीने पहले

किसी भी नए या अत्यधिक उपचार से बचें क्योंकि आपकी त्वचा प्रतिकूल रूप से प्रतिक्रिया कर सकती है। आपकी अंतिम त्वचा देखभाल उपचार शादी से कम से कम तीन से चार दिन पहले होनी चाहिए। धीरे-धीरे सफाई, एक्सफोलिएटिंग और मॉइस्चराइजिंग पर ध्यान दें।

अगर आप वैक्सिंग या एक्सफोलिएटिंग के लिए अपॉइंटमेंट बुक कर रहे हैं, तो इसे अपनी शादी से कम से कम दो दिन पहले ही बुक करें। इससे लालिमा दूर हो जाएगी।

आपकी शादी का दिन

अपनी त्वचा को कैनवास और अपने मेकअप को पेंट की तरह समझें। बिना चिकने कैनवास के आपको बेहतरीन नतीजे नहीं मिलेंगे, इसलिए त्वचा को साफ करें, टोन करें, मॉइस्चराइज़ करें और ऊपर दी गई तस्वीर में दिए गए सुझावों का पालन करें।

इसके अलावा, एक आपातकालीन बैग में आवश्यक वस्तुएं रखें, जैसे दाग-धब्बे की स्थिति में उसे छुपाने वाला उपचार, मेकअप को टच-अप करने के लिए एक ट्रैवल-साइज़ मिस्ट, तथा अपने होठों को हाइड्रेट रखने के लिए एक लिप कॉम्प्लेक्स।

ब्लॉग पर वापस जाएं