How To Make Your Best Face Masque Even Better, Dermalogica India

अपने सबसे अच्छे फेस मास्क को और भी बेहतर कैसे बनाएं

अधिकतम परिणाम के लिए अपनी त्वचा को तैयार करने के लिए इन पेशेवर सुझावों का उपयोग करें।


क्या आपको यकीन नहीं है कि आपका फेस मास्क 10 मिनट के अतिरिक्त समय के लायक है? सुनिश्चित करें कि आप इसे बेहतरीन परिणामों के लिए सही तरीके से लगा रहे हैं। शुरू करने से पहले, जाँच लें कि आप अपनी त्वचा की स्थिति के लिए डिज़ाइन किए गए फ़ॉर्मूले का उपयोग कर रहे हैं। आपको आश्चर्य हो सकता है कि कितनी बार शुष्क त्वचा वाले लोग तैलीय त्वचा के लिए डिज़ाइन किए गए मास्क का उपयोग करते हैं, और इसके विपरीत।

एक बार जब आपके पास अपना आदर्श मास्क आ जाए, तो अपने मास्क की सभी सुविधाएं प्राप्त करने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें:

1. डबल क्लींज। साफ त्वचा पर मास्क सबसे अच्छा काम करते हैं। हालांकि, एक बार जल्दी से धोने से अतिरिक्त सीबम (तेल) और उत्पाद के अवशेष नहीं निकल पाते हैं जो आपके मास्क के प्रभाव को रोक सकते हैं।

डर्मोलॉजिका डबल क्लीन्ज़ सबसे पहले तैलीय मलबे की परतों को घोलता है, फिर शेष अशुद्धियों को धोकर पेशेवर स्तर की सफाई करता है।

2. एक्सफोलिएट करें। क्लींजिंग के बाद त्वचा पर मौजूद मृत, बेजान त्वचा कोशिकाओं को हटा दें। इससे आपके मास्क में मौजूद तत्वों की त्वचा में बेहतर तरीके से पैठ बनाने में मदद मिलती है और त्वचा चिकनी बनती है।

3. मास्क। अपने मास्क को उदारतापूर्वक लगाएँ - संकोच न करें! अपने स्किन थेरेपिस्ट या निर्देशों के अनुसार, फ़ॉर्मूला को उतने समय तक लगा रहने दें।

4. टोन करें। सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा से मास्क के सभी अवशेष साफ हो गए हैं, फिर नमी को और अधिक बहाल करने के लिए त्वचा पर हाइड्रेटिंग डर्मोलॉजिका टोनर छिड़कें।

5. मॉइस्चराइज़ करें। प्रत्येक दिनचर्या के लिए महत्वपूर्ण और मास्क के बाद का अभिन्न अंग, मॉइस्चराइज़िंग त्वचा की देखभाल के लाभों को सुनिश्चित करने और सतही निर्जलीकरण से लड़ने में मदद करता है, जो आपकी त्वचा की प्राकृतिक बाधा को कमजोर कर सकता है।

विशेषज्ञ की सलाह! एक साथ कई त्वचा संबंधी समस्याओं का रणनीतिक उपचार करने के लिए, इन सभी चीज़ों को एक साथ मिलाएँ
हमारी विशेष फेस मास्किंग तकनीक के साथ कई मास्क।

सामान्यतः, त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाए रखने के लिए सप्ताह में कम से कम एक बार मास्क लगाने की सलाह दी जाती है, लेकिन कुछ मास्क सप्ताह में चार बार तक लगाए जा सकते हैं - या जब भी आपकी त्वचा को देखभाल की आवश्यकता हो।

अपने डर्मोलॉजिका त्वचा चिकित्सक से पूछें कि आपको कौन सा मास्क इस्तेमाल करना चाहिए, और आपको इसे कितनी बार इस्तेमाल करना चाहिए।

ब्लॉग पर वापस जाएं