how to store skin care products

त्वचा देखभाल उत्पादों को कैसे स्टोर करें

घर में रखने की आदतें इस बात को प्रभावित कर सकती हैं कि आपके स्किन केयर उत्पाद आपकी त्वचा पर कितने अच्छे से काम करते हैं। एयरलेस पंप और ट्यूब में उच्च गुणवत्ता वाली स्किन केयर उत्पाद गर्मी से दूर रखने पर कई सालों तक अत्यधिक प्रभावी रह सकते हैं। लेकिन हर उत्पाद को खोलते ही वह हवा, तापमान और बैक्टीरिया के प्रति संवेदनशील हो जाता है।

अपने डर्मोलॉजिका उत्पादों से अधिकतम लाभ और जीवन पाने के लिए, हमारे पेशेवर त्वचा चिकित्सकों द्वारा दी गई इन भंडारण युक्तियों का पालन करें:

दैनिक माइक्रोफोलिएंट® को शॉवर से दूर रखें

यदि इस लोकप्रिय पाउडर-टू-इमल्शन फार्मूले के कंटेनर के अंदर पानी चला जाए, तो यह गांठ पैदा कर सकता है और अवयवों को बहुत जल्दी सक्रिय कर सकता है, जिससे त्वचा पर प्रभावशीलता कम हो सकती है।

एसपीएफ उत्पादों को छाया में रखना चाहिए

अधिक तापमान से उत्पाद का जीवनकाल कम हो सकता है तथा सनस्क्रीन जैसे सक्रिय अवयवों की प्रभावशीलता कम हो सकती है।

होंठों का उपचार कार से बाहर ले जाएं

गर्म कारें सभी उत्पादों के लिए खराब होती हैं, लेकिन वे लिप उत्पादों को पूरी तरह से पिघला सकती हैं (यानी बर्बाद कर सकती हैं)। एक बार पिघल जाने के बाद, उत्पाद का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए, भले ही वह ठंडा और ठोस हो गया हो।

खिड़की की चौखट से दूर रहें

उत्पादों को ठंडी, अंधेरी जगहों पर रखें ताकि उनकी सामग्री बरकरार रहे। रेफ्रिजरेटर टोनर और मसाज के लिए बहुत बढ़िया है क्योंकि यह ज़्यादा ताज़गी और ठंडक का एहसास देता है!

ब्लॉग पर वापस जाएं