Say Boo To Bad Skin From Halloween Make-Up, Dermalogica India

हेलोवीन मेकअप से खराब त्वचा को कहें बू

इस हैलोवीन पर सबसे भयावह बात यह हो सकती है कि आपका मेकअप आपकी त्वचा पर क्या असर डालता है, अगर आप अपने मेकअप को ठीक से तैयार करके नहीं हटाते हैं। नियमित मेकअप के विपरीत, हैलोवीन मेकअप (स्टेज मेकअप या कॉस्ट्यूम मेकअप भी) बनावट और रंगद्रव्य में भारी होता है - और मास्क जैसा प्रभाव देने के लिए आपके चेहरे पर चिपका रहने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

इनमें से कई फॉर्मूले त्वचा पर लंबे समय तक बने रहने के लिए नहीं बनाए गए हैं, और उनमें संभावित रूप से जलन पैदा करने वाले या कॉमेडोजेनिक (छिद्रों को बंद करने वाले) तत्व जैसे खनिज तेल, कृत्रिम सुगंध और रंग शामिल हैं।

मेकअप लगाने से पहले
आपकी त्वचा की सुरक्षा के लिए, डर्मोलॉजिका त्वचा चिकित्सक मेकअप की मोटी परतें लगाने से पहले हाइड्राब्लर प्राइमर जैसे उत्पाद से त्वचा को साफ करने, मॉइस्चराइज़ करने और प्राइम करने की सलाह देते हैं। प्राइमर की एक परत लगाने या बैरियर रिपेयर जैसे शील्डिंग मॉइस्चराइज़र का उपयोग करके, आप अपनी त्वचा की प्राकृतिक सुरक्षात्मक बाधा को मजबूत कर सकते हैं और बेहतर मेकअप लगाने के लिए किसी भी खुरदरी त्वचा की बनावट को चिकना कर सकते हैं।

रात ख़त्म होने के बाद
रात में ब्लैकहेड्स और ब्रेकआउट को बढ़ने न दें! सोने से पहले अपने सभी हैलोवीन मेकअप को अच्छी तरह से हटाने के लिए अपनी सफाई की दिनचर्या को आगे बढ़ाएं, जिसमें आंखों का मेकअप भी शामिल है। याद रखें, आपके मेकअप में तेल, पसीना और लाखों मृत त्वचा कोशिकाएँ जमा हो गई हैं जो आपकी त्वचा द्वारा स्वाभाविक रूप से उत्पादित होती हैं, साथ ही प्रदूषण, धूल, रसायन और मैल जो आपने पूरी शाम सामना किया होगा। यह जहरीला कॉकटेल एक दम घोंटने वाली फिल्म बनाता है जो तैलीयपन, संवेदनशीलता और ब्रेकआउट जैसी त्वचा की स्थितियों को खराब कर सकता है।

हमेशा अपनी त्वचा को दो बार डर्मलोगिका डबल क्लींज से साफ करें, जो प्रीक्लीन्ज वाइप्स जैसे तेल आधारित क्लींजर से शुरू होता है। यह आपकी त्वचा को अत्यधिक संवेदनशील बनाए बिना भारी मेकअप में शामिल तेलों को घोलने में मदद करेगा। अपनी ठोड़ी और नाक के क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देना सुनिश्चित करें। गर्म पानी से धो लें और अपने चेहरे को तौलिए से थपथपाकर सुखा लें।

अगर आपके रोमछिद्र बंद दिख रहे हैं या आपकी त्वचा तनावग्रस्त लग रही है, तो बेहतर रिकवरी के लिए मास्क लगाएँ। अगर होंठ सूखे लग रहे हैं, तो लिप रिन्यूअल कॉम्प्लेक्स जैसा कंडीशनिंग ट्रीटमेंट बाम लगाएँ। फिर धोएँ और हाइड्रेटिंग टोनर और डर्मेलोगिका मॉइस्चराइज़र की कुछ बूँदें लगाएँ जो आपकी त्वचा के लिए सबसे अच्छा है।

ब्लॉग पर वापस जाएं