The Best Anti-ageing Face Serums in India, Dermalogica India

सबसे अच्छा एंटी-एजिंग फेस सीरम

क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग त्वचा की देखभाल के लिए सबसे ज़रूरी हैं, लेकिन अगर आप प्राकृतिक रूप से स्वस्थ और चमकदार त्वचा चाहते हैं, तो आपको अपने काम को और बेहतर करना होगा। अपनी दिनचर्या में फेस सीरम को शामिल करने से कई फ़ायदे हो सकते हैं और आपकी त्वचा की समस्याओं का जड़ से समाधान हो सकता है।

फेस सीरम क्या है?

अनिवार्य रूप से, फेस सीरम एक हल्का सामयिक त्वचा उत्पाद है जिसमें सक्रिय तत्व होते हैं और आपकी त्वचा की परत में गहराई तक प्रवेश करते हैं। ये तत्व काले धब्बे, नीरसता, महीन रेखाएं और झुर्रियाँ, अति संवेदनशीलता और मुँहासे सहित विशिष्ट त्वचा संबंधी समस्याओं को दूर करते हैं। सीरम में इन सक्रिय तत्वों की उच्च सांद्रता होती है और इसलिए आपको बेहतर परिणाम, जल्दी मिलते हैं। फेस सीरम का उपयोग क्लींजिंग और टोनिंग के बाद और मॉइस्चराइजिंग से पहले सबसे अच्छा होता है।

सही सीरम कैसे चुनें?

प्रत्येक फेस सीरम आपकी त्वचा के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए सामग्री के एक अलग कॉकटेल के साथ आता है। अपनी त्वचा के प्रकार को समझना, अपनी त्वचा की चिंताओं को पहचानना और उसके अनुसार उपयुक्त सामग्री चुनना महत्वपूर्ण है।

बढ़ती उम्र या रंजित त्वचा के लिए फेस सीरम

आपको यह बताते हुए दुख हो रहा है कि आपकी त्वचा पर 20 की उम्र के आसपास ही उम्र बढ़ने के लक्षण दिखने लगते हैं। विटामिन सी सीरम आपकी त्वचा को कोलेजन बनाने में मदद करके त्वचा की उम्र बढ़ने से जुड़ी कई समस्याओं जैसे कि रूखापन, महीन रेखाएं, झुर्रियाँ और पिगमेंटेशन को दूर करता है। साथ ही नियमित रूप से विटामिन सी का इस्तेमाल या सेवन करने से आपकी त्वचा में प्राकृतिक चमक आती है, जो कई हाइलाइटर को भी शर्मसार कर देगी।

डर्मोलॉजिका के पास उत्पादों की एक श्रृंखला है जो त्वचा की उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा कर सकती है, जिससे आपको एक समान रंगत, स्वस्थ, चमकदार त्वचा मिल सकती है:

बायोलुमिन सी विटामिन सी सीरम : यह उच्च प्रदर्शन वाला सीरम त्वचा की प्राकृतिक रक्षा प्रणाली को बढ़ाता है, जिससे त्वचा चमकदार, दृढ़ और महीन रेखाओं और झुर्रियों की उपस्थिति को नाटकीय रूप से कम करने में मदद मिलती है। उन्नत जैव-प्रौद्योगिकी और एक अति-स्थिर विटामिन सी कॉम्प्लेक्स मिलकर त्वचा की उम्र बढ़ने के संकेतों के प्रमुख कारणों से लड़ने में विटामिन सी के कार्य को बढ़ाने के लिए काम करते हैं, इससे पहले कि यह शुरू हो। पेप्टाइड और AHA के साथ संयुक्त एक अनुकूलित वितरण प्रणाली चमकदार, दृढ़, अधिक चमकदार त्वचा के लिए नवीनीकृत होती है।

सी-12 प्योर ब्राइट सीरम : यह शक्तिशाली त्वचा चमकाने वाला सीरम हाइपरपिग्मेंटेशन और असमान त्वचा टोन को संतुलित करने में मदद करता है। ऑलिगोपेप्टाइड्स, चावल से प्राप्त फाइटिक एसिड, एंटीऑक्सीडेंट जिंक ग्लाइसिनेट और लाल और भूरे शैवाल का एक विशेष मिश्रण पिग्मेंटेशन असंतुलन को दूर करने में मदद करता है। उन्नत फ़ॉर्मूला चमक बढ़ाने में मदद करते हुए प्रभावकारिता को अनुकूलित करने के लिए तेज़ी से अवशोषित होता है।

मल्टीविटामिन पावर सीरम : यह माइक्रोएनकैप्सुलेटेड विटामिन कॉम्प्लेक्स त्वचा को फिर से बनाने और पुनर्जीवित करने में मदद करता है, और त्वचा की उम्र बढ़ने के संकेतों के खिलाफ सुरक्षा बढ़ाता है। माइक्रोएनकैप्सुलेटेड विटामिन ए, सी और ई त्वचा में घुलकर महीन रेखाओं और हाइपरपिग्मेंटेशन (उम्र के धब्बे) की उपस्थिति को कम करने में मदद करते हैं। प्रोटीन पेप्टाइड्स त्वचा के लचीलेपन का समर्थन करते हैं और सूरज की वजह से होने वाली उम्र बढ़ने की उपस्थिति को कम करने में मदद करते हैं।

आप सामान्य और निर्जलित त्वचा तथा संवेदनशील , ब्रेकआउट-प्रवण त्वचा के लिए सर्वोत्तम सीरम के बारे में हमारी मार्गदर्शिका भी देख सकते हैं।

ब्लॉग पर वापस जाएं