Best Face Serums for Normal or Dehydrated Skin, Dermalogica India

सामान्य या निर्जलित त्वचा के लिए सर्वश्रेष्ठ फेस सीरम

अपनी नियमित त्वचा देखभाल दिनचर्या में फेस सीरम को शामिल करने से कई लाभ होते हैं । यह त्वचा की समस्याओं को जड़ से खत्म कर सकता है और समय के साथ नियमित उपयोग से आपको स्वस्थ, प्राकृतिक रूप से चमकती त्वचा दे सकता है। फेस सीरम का उपयोग शुरू करने से पहले, यह जानना ज़रूरी है कि आपकी त्वचा के प्रकार के हिसाब से कौन सा सीरम सही है।

फेस सीरम क्या है?

अनिवार्य रूप से, फेस सीरम एक हल्का सामयिक त्वचा उत्पाद है जिसमें सक्रिय तत्व होते हैं और आपकी त्वचा की परत में गहराई तक प्रवेश करते हैं। ये तत्व काले धब्बे, नीरसता, महीन रेखाएं और झुर्रियाँ, अति संवेदनशीलता और मुँहासे सहित विशिष्ट त्वचा संबंधी समस्याओं को दूर करते हैं। सीरम में इन सक्रिय तत्वों की उच्च सांद्रता होती है और इसलिए आपको बेहतर परिणाम, जल्दी मिलते हैं। फेस सीरम का उपयोग क्लींजिंग और टोनिंग के बाद और मॉइस्चराइजिंग से पहले सबसे अच्छा होता है।

सही सीरम कैसे चुनें?

प्रत्येक फेस सीरम आपकी त्वचा के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए सामग्री के एक अलग कॉकटेल के साथ आता है। अपनी त्वचा के प्रकार को समझना, अपनी त्वचा की चिंताओं को पहचानना और उसके अनुसार उपयुक्त सामग्री चुनना महत्वपूर्ण है।

सामान्य या निर्जलित त्वचा के लिए फेस सीरम

अगर आपकी त्वचा काफी हद तक परेशानी मुक्त है और उसे सिर्फ नमी की जरूरत है या वह आसानी से निर्जलित हो जाती है, तो आपको बस एक फेस सीरम की जरूरत है जो अतिरिक्त नमी और देखभाल प्रदान करता है (इसके अलावा, बेशक, बहुत सारा पानी पीना)। ये डर्मोलॉजिका फेस सीरम आपकी त्वचा को बहुत जरूरी पोषण देंगे, जिससे आपकी त्वचा स्वस्थ और खुश रहेगी।

फाइटो रिप्लेनिश ऑयल : यह पंख जैसा हल्का ट्रीटमेंट ऑयल त्वचा में तेजी से अवशोषित होकर इसकी सुरक्षात्मक बाधा को मजबूत करता है। अगली पीढ़ी का फॉर्मूला सुरक्षात्मक लिपिड को फिर से भरने के लिए तीन-चरणीय दृष्टिकोण अपनाता है जो उम्र बढ़ने और पर्यावरणीय तनाव से कम हो जाते हैं। सबसे पहले, कैमेलिया और तमानु तेलों से फाइटोएक्टिव्स त्वचा की प्राकृतिक बाधा को बहाल करने में मदद करते हैं। फिर, एक आवश्यक लिपिड मिश्रण जिसमें ऑर्किड फ्लावर और चिया सीड ऑयल शामिल है, दिखाई देने वाली रेखाओं को चिकना करता है और महत्वपूर्ण नमी को लॉक करता है। अंत में, सूरजमुखी, चावल की भूसी और रोज़मेरी के अर्क मुक्त कणों से होने वाले नुकसान के खिलाफ एक चमकदार एंटीऑक्सीडेंट ढाल बनाते हैं।

स्किन हाइड्रेटिंग बूस्टर : स्किन हाइड्रेटिंग बूस्टर में मौजूद हाइड्रेटिंग फ्लूइड कंसन्ट्रेट रूखेपन और महीन रेखाओं की उपस्थिति से राहत दिलाता है। हायलूरोनिक एसिड, पैन्थेनॉल, ग्लाइकोलिपिड्स और एल्गी एक्सट्रैक्ट नमी संतुलन को बहाल करने और महीन निर्जलीकरण रेखाओं की उपस्थिति को कम करने में मदद करते हैं। नमी के स्तर को बढ़ाने में मदद करने के लिए अपने मॉइस्चराइज़र से पहले या उसके साथ मिलाएँ। इसे लक्षित उपचार के रूप में सीधे सूखे क्षेत्रों पर भी लगाया जा सकता है।

आप एंटी-एजिंग या संवेदनशील त्वचा और ब्रेकआउट के लिए सर्वोत्तम सीरम के लिए हमारी मार्गदर्शिका भी देख सकते हैं।

ब्लॉग पर वापस जाएं