शिपिंग नीति के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

डिलीवरी शुल्क क्या हैं?

डर्मोलॉजिका इंडिया सभी ऑर्डरों पर मुफ्त डिलीवरी प्रदान करता है।

अनुमानित डिलीवरी समय क्या है?

हम हर ऑर्डर को प्रोसेस करने और उसे 48 घंटों के भीतर शिप करने का प्रयास करते हैं। भारत में आपके स्थान के आधार पर आपका ऑर्डर 3-5 व्यावसायिक दिनों के भीतर डिलीवर हो जाएगा।

कभी-कभी, त्यौहारों और सार्वजनिक छुट्टियों, कूरियर भागीदारों की ओर से देरी, राजनीतिक व्यवधान और अन्य अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण डिलीवरी में अधिक समय लग सकता है। ऐसे मामलों में, हम सक्रिय रूप से आपसे संपर्क करेंगे। कृपया ऐसे अपडेट के लिए नियमित रूप से अपने ईमेल और एसएमएस देखें।

हर ऑर्डर के साथ, आपको आपके द्वारा दिए गए ऑर्डर का विवरण युक्त एक ईमेल प्राप्त होगा। जब हम आइटम भेज देंगे, तो आपको शिपिंग विवरण युक्त एक फ़ॉलो-अप ईमेल प्राप्त होगा।

मैं अपने ऑर्डर को ट्रैक कैसे करूं?

आपका ऑर्डर शिप होने के बाद आपको ट्रैकिंग नंबर और लॉजिस्टिक्स प्रदाता के नाम के साथ एक ईमेल भेजा जाएगा। लॉजिस्टिक्स प्रदाता की वेबसाइट पर जाएँ और अपने शिपमेंट विवरण के लिए ट्रैकिंग नंबर दर्ज करें।

यदि मैं डिलीवरी के समय उपलब्ध न रहूं तो क्या होगा?

हमारे कूरियर पार्टनर आपके पैकेज को डिलीवर करने के लिए 2-3 बार प्रयास करेंगे। ऐसे मामलों में डिलीवरी का समय लंबा हो सकता है। कृपया डिलीवरी पते में अपना मोबाइल नंबर दें क्योंकि इससे तेज़ डिलीवरी के लिए समन्वय करने में मदद मिलेगी।

यदि मेरा पैकेज खोला गया हो या क्षतिग्रस्त हो गया हो या मुझे गलत उत्पाद प्राप्त हुआ हो तो क्या करना चाहिए?

कृपया किसी भी तरह से छेड़छाड़ या क्षतिग्रस्त शिपमेंट स्वीकार न करें। यदि आप इस तरह के क्षतिग्रस्त या छेड़छाड़ वाले शिपमेंट को स्वीकार करते हैं, तो कृपया डिलीवरी के 24 घंटे के भीतर लीवर.केयर@यूनिलीवर.कॉम पर छवियों के साथ एक ईमेल भेजकर हमें सूचित करें। अधिक जानकारी के लिए कृपया हमारी वापसी नीति देखें।

वारंटी और छिपी हुई लागतों (बिक्री कर, चुंगी आदि) के बारे में क्या?

कोई अतिरिक्त कर, छिपी हुई लागत या अतिरिक्त शिपिंग नहीं है। आप जो देखते हैं वही आपको भुगतान करना होता है। हमारी कीमतों में सभी कर शामिल हैं।

मैं अपने शहर/पिनकोड से उत्पाद क्यों नहीं खरीद सकता?

आपके पिनकोड पर उपलब्धता आपके स्थान पर हमारे कूरियर पार्टनर की सेवा पर निर्भर करती है, परिणामस्वरूप, कुछ ऐसे क्षेत्र हो सकते हैं जहां हम डिलीवरी करने में असमर्थ होंगे।

यदि मैंने भुगतान कर दिया है और मेरे शहर/पिन कोड पर कोई सेवा उपलब्ध नहीं है तो क्या होगा?

एक प्रक्रिया के रूप में, हम स्थानीय कूरियर कंपनियों के साथ गठजोड़ करके गैर-सेवा योग्य स्थानों पर उत्पादों की डिलीवरी करवाने का प्रयास करेंगे। यदि हम ऐसा करने में असमर्थ हैं, तो हम आपको सूचित करने के बाद पूरी राशि वापस कर देंगे।

क्या dermalogicaindia.com अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डिलीवरी करता है?

डर्मोलॉजिका इंडिया वेबसाइट केवल भारत के भीतर के पते पर ही डिलीवरी कर सकती है।